raabta-rajkumar-rao

32 साल के एक्‍टर ने निभाया 324 साल के आदमी का किरदार

सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन की फिल्‍म ‘राबता’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ जिसमें कृति और सुशांत पर तो सब का ध्‍यान गया लेकिन एक एक्‍टर है जिसे इस ट्रेलर में देखकर भी किसी ने नहीं पहचाना है. शायद आप भी उन्‍हें नहीं पहचान पाए होंगे, तो चलिए हम आपको बताए देते हैं कि इस ट्रेलर में छोटे से रोल में एक्‍टर राजकुमार राव भी नजर आए हैं. दरअसल राजकुमार राव को पहचानना इसलिए मुश्किल हो रहा है क्‍योंकि 32 साल का यह हीरो फिल्‍म में 324 साल के व्‍यक्ति का किरदार निभा रहा है.
फिल्‍म के डायरेक्‍टर दिनेश विजान ने बताया कि राजकुमार काफी विनम्र हैं कि उन्‍होंने इस रोल को किया. उन्‍होंने बताया कि 32 साल के राजकुमार को 324 साल का व्‍यक्ति बनाना काफी मुश्किल भरा काम था. उन्‍होंने बताया , ‘उनका मेकअप करना और किरदार के लिए उन्‍हें तैयार करना काफी थका देने वाली प्रक्रिया था लेकिन फिर भी राजकुमार इसके लिए घंटों बैठते थे. मुझे लगता है कि प्रोस्थेटिक मेकअप की मदद से पहचान न आने की इस बात ने ही राजकुमार को यह रोल करने के लिए प्रभावित किया है.
डायरेक्‍टर दिनेश विजान ने बताया कि इस किरदार का फाइनल लुक चुनने से पहले लगभग 16 तरह के मेकअप लुक टेस्‍ट किए गए थे. इस फिल्‍म में राजकुमार राव का मेकअप करने के लिए लॉस ऐंजलिस से मेकअप आर्टिस्‍ट की टीम आई थी. राजकुमार ने फिल्‍म के किरदार के लिए मेकअप के साथ ही अपनी आवाज में भी काफी परिवर्तन किया है.
वहीं अपने किरदार के बारे में राजकुमार का कहना है, ‘एक एक्‍टर के लिए यह करना काफी मजेदार रहता है. डिनो (दिनेश) का न‍जरिया एक निर्देशक के तौर पर पूरी तरह साफ है और वह एक्‍टर के तौर पर काम करने का पूरा मौका देते हैं. इस तरह के मेकअप को करने में 4 से 5 घंटे लगते थे और फिर इसके अंदर मुझे पसीना आने लगता था. मुझे इसके लिए काफी धैर्य रखना पड़ा.
फिल्‍म में अपना लुक खुद राजकुमार राव ने ट्विटर पर भी शेयर किया है. लेकिन यह साफ़ नहीं है कि इस किरदार और फिल्म की कहानी किस ज़माने की है? इस‍ फिल्‍म का ट्रेलर सोमवार को रिलीज हुआ है. फिल्‍म में कृति और सुशांत की प्रेम कहानी दो अलग-अलग समय में दिखायी जाएगी. यह फिल्‍म 9 जून को रिलीज हो रही है.

Advertisements